Cpx24.com CPM Program

नई दिल्ली : इस साल फरवरी में मोबाइल वर्ल्‍ड कॉंग्रेस इवेंट में नोकिया ने बताया था कि वो अपना पहला एंड्रॉएड गो स्‍मार्टफोन अप्रैल में लॉन्‍च करेगी और कंपनी ने इसे  मार्च में ही नोकिया 1 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है।

एंड्रॉएड ओरियो 8 पर काम करने वाला नोकिया का यह पहला फोन है, जिसकी कीमत 5,499 रुपए है। कीमत को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि बाजार में यही चीप एंड बेस्‍ट स्‍मार्टफोन है, जो एंड्रॉएड ओरियो 8 पर काम करने के कारण नॉर्मल एंड्रॉएड से ज्‍यादा तेज और परफॉर्मेंस में ज्‍यादा भारी है। यूजर को इस फोन में जीमेल गो और मैप्‍स गो जैसे लाइटवेट और फास्‍ट ऐप मिलेंगी।

Nokia 1 के फीचर्स

नोकिया 1 फोन में 4.5 इंच की FWVGA (480×854 पिक्सल) IPS डिस्‍प्‍ले लगा है। फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737एम प्रोसेसर और 1 जीबी रैम है। नोकिया 1 की इंटर्नल मेमोरी भले ही सिर्फ 8 जीबी है, लेकिन माइक्रोएसडी कार्ड द्वारा आप इसे 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन में 5 मेगापिक्‍सल का फिक्सड फोकस रियर कैमरा और एलईडी फ्लैश मौजूद है, जबकि फ्रंट में 2 मेगापिक्‍सल का फिक्‍स्‍ड फोकस कैमरा है। नोकिया 1 में 2150 एमएएच की बैट्री लगी है, जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि इतनी बैट्री पर 9 घंटे का टॉकटाइम और 15 घंटे का स्‍टैंडबाई टाइम मिलेगा। इस फोन में 4gVolte, वाईफाई के अलावा माइक्रो USB, एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट के फीचर्स भी मिल रहे हैं

कंपनी एंड्रॉएड गो पर अपना पहला फोन काफी कम कीमत पर लॉन्‍च कर रही है, लेकिन मार्केट में कड़े मुकाबले को देखते हुए कंपनी इस फोन के स्‍टाइलिश बैक कवर और जियो का कैशबैक ऑफर भी लेकर आई है। नोकिया 1 डार्क ब्लू और वार्म रेड कलर वेरिएंट में उपलब्‍ध है। इस फोन के साथ खास पॉलीकार्बोनेट एक्सचेंजेबल कवर मिल रहे हैं, जिनके द्वारा आप अपने फोन को अपनी पसंदीदा स्‍टाइल दे पाएंगे।

उपलब्धता

28 मार्च से यह फोन ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट में 5,499 रुपए में मिलेगा। बता दें कि फोन के साथ मिल रहे खास बैक कवर्स अप्रैल महीने में ही मिल पाएंगे।

जिओ ऑफर

इस फोन के साथ जियो प्‍लान एक्‍टीवेट कराने पर नए और पुराने जियो ग्राहकों को 2200 रुपए का कैशबैक और करीब 60 जीबी एक्‍स्‍ट्रा डेटा फ्री मिलेगा।