Cpx24.com CPM Program

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने बचत खातों में औसत मासिक बैलेंस (AMB) के रखरखाव के लिए शुल्क कम कर दिया है। संशोधित शुल्क 1 अप्रैल, 2018 से प्रभावी होगा। यह कदम विभिन्न हितधारकों से प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए लिया जाता है।
मेट्रो और शहरी केंद्रों में ग्राहकों के लिए एएमबी के रखरखाव के आरोपों को अधिकतम रुपए से घटा दिया गया है।

50 / – P.M. प्लस जीएसटी से रु 15 / – P.M प्लस जीएसटी इसी तरह अर्ध-शहरी और ग्रामीण केंद्रों के लिए शुल्क को रुपये से घटा दिया गया है। 40 / – P.M प्लस जीएसटी से रु 12 / – और रु 10 / – P.M. प्लस जीएसटी क्रमशः श्री पी के गुप्ता, एमडी – खुदरा और डिजिटल बैंकिंग, एसबीआई ने कहा, “हमने इन ग्राहकों को फीडबैक और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इन चार्ज को कम कर दिया है। बैंक ने हमेशा अपने ग्राहकों के हितों को पहले रखने पर ध्यान केंद्रित किया है और ग्राहक उम्मीदों को पूरा करने के लिए यह हमारे कई प्रयासों में से एक है। बैंक अपने ग्राहकों को नियमित बचत बैंक खाते से बीएसबीडी खाते में बदलाव करने की पेशकश भी करता है, जिस पर कोई शुल्क नहीं लगाया जाता है। ”
बैंक की 41 मिलियन बचत बैंक खातों वाली एक बहुत मजबूत जमा फ्रैंचाइज है जिसमें से पीएमजेडीवाई / बीएसडीडी और पेंशनभोगी / नाबालिग / सामाजिक सुरक्षा लाभ धारकों के तहत 16 करोड़ खाते पहले से छूट दिए गए हैं। इसके अलावा, 21 वर्ष की उम्र तक के छात्रों को भी छूट दी गई है। एएमबी में उपर्युक्त संशोधन में 25 करोड़ रुपये का लाभ होगा।
बैंक ने यह भी स्पष्ट किया है कि यदि ग्राहक एएमबी के रखरखाव के अधीन बिना मूल बचत बैंक की सुविधाओं का लाभ उठाने की इच्छा रखते हैं, तो ग्राहक को हमेशा नियमित बचत बैंक खाते को मूल बचत बैंक खाता (बीएसबीडी अकाउंट) में परिवर्तित करने का विकल्प होता है। बीएसबीडी खातों की विशेषताएं बैंक की वेबसाइट बैंक एसबीआई में उपलब्ध हैं
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) संपत्ति, जमा, मुनाफे, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के मामले में भारत का सबसे बड़ा वाणिज्यिक बैंक है। 30 सितंबर, 2017 तक, बैंक के पास जमा का जमा आधार है। 26.23 लाख करोड़ सीएएसए अनुपात के साथ 43.81% और अग्रिम के रूप में रु। 18.92 लाख करोड़ होम लोन में एसबीआई का 31.97% हिस्सा और ऑटो ऋण में 34.64% शेयर बाजार है। बैंक का भारत में 22900 शाखाओं का सबसे बड़ा नेटवर्क है और 58916 के एटीएम नेटवर्क है। एसबीआई 36 देशों में 205 कार्यालयों के साथ मौजूद है। एसबीआई के पास 2.57 करोड़ मोबाइल बैंकिंग उपयोगकर्ता और 4.2 करोड़ इंटरनेट बैंकिंग ग्राहक हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर, एसबीआई के पास फेसबुक, यूट्यूब, लिंक्डेडिन और Pinterest पर सबसे ज्यादा अनुयायी हैं। दुनिया के सभी बैंकों में फेसबुक और यूट्यूब पर अनुयायियों की सूची में बैंक सबसे ऊपर है।